Sunday, May 19, 2024

राष्ट्रीय

‘मोदी वाशिंग मशीन’ में धुल रहे भ्रष्टाचारियों के दाग’

05 मई, 2024 04:46 PM

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दुनिया की सबसे भ्रष्ट पार्टी करार देते हुए रविवार को कहा कि‘मोदी वाशिंग मशीन’ में भ्रष्टाचारियों के दाग धुल रहे हैं। ‘आप’ ने आज राजेंद्र नगर में ‘जेल का जवाब वोट से’ अभियान के तहत वॉकथॉन का आयोजन किया। इस दौरान ‘आप’ सांसद संजय सिंह ने कहा,“ लोगों तक अपनी बात पहुंचाने का वॉकथॉन एक बहुत अच्छा तरीका है। हम लोग जनता के बीच जा रहे हैं और बता रहे हैं कि किस तरह मोदी वॉशिंग मशीन 2014 के बाद पूरे देश के भ्रष्टाचारियों को भाजपा के साथ मिलकार, उनका सहयोग लेकर और मंत्री बनाकर उनके भ्रष्टाचार के दाग को धुल रही है। यह कोई छोटा मामला नहीं है। खुद प्रधानमंत्री ने अशोक चौव्हान के लिए कहा कि कारगिल के विधवाओं के फ्लैट के पैसे खाए।”

संजय सिंह ने कहा,“ प्रधानमंत्री ने अजीत पवार के लिए कहा कि 70 हजार करोड़ रुपए का सिंचाई घोटाला किया। खुद प्रधानमंत्री ने प्रफुल्ल पटेल के लिए कहा कि उनका संबंध इकबाल मिर्ची से हैं, जो दाउद इब्राहिम का आदमी है। ऐसे लोगों को प्रधानमंत्री ने अपनी पार्टी में मिला लिया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिश्वा सरमा पर घोटाले का आरोप लगाकर बुकलेट जारी करती है। इसके बाद उसे भाजपा में मिला लेते हैं और मुख्यमंत्री बना देते हैं।”

उन्होंने कहा,“ इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए भाजपा ने रिश्वत लिया और धंधा दिया। जिन कंपनियों से रिश्वत ली गई, उनको मोदी सरकार द्वारा तीन लाख आठ करोड़ रुपए का ठेका दिया गया है। कंपनियों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के छापे मारे गए और और उनसे रिश्वत ली गई। भाजपा ने इतना भ्रष्टाचार किया है कि भ्रष्टाचार के मामले में भाजपा पाताल में घुस गई है। दुनिया की सबसे भ्रष्ट पार्टी का नाम भाजपा है और दुनिया के सबसे बड़े भ्रष्ट नेता के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सामने आए हैं, जो भ्रष्टाचारियों के संरक्षक है। एक फिल्म आई थी अली बाबा 40 चोर, प्रधानमंत्री मोदी उसी की भूमिका में हैं।”

‘आप’के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा,“ भाजपा ने प्रचंड बहुमत से चुने हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बिना किसी सबूत के चुनाव के बीच उठाकर जेल में डाला दिया है। दिल्ली के युवाओं, महिलाओं और बुजुर्गों समेत समाज का हर तबका मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी से बेहद दुखी है। दिल्ली की जनता पूछ रही है कि भाजपा अपने काम के आधार पर वोट मांगने की जगह काम करने वाले मुख्यमंत्री को उठाकर जेल में क्यों डाल दिया? आज दिल्ली के हर कोने से एक ही आवाज उठ रही है कि भाजपा की इस तानाशाही को हटाना है और इस बार काम करने वाले सांसदों को जिताकर संसद के अंदर भेजना है।”

कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने युवाओं को मोदी वॉशिंग मशीन के चमत्कारी गुण का डेमो भी दिया। उन्होंने कहा,“ हम जगह-जगह मोदी वॉशिंग मशीन का डेमो दिखाकर लोगों को बताते हैं कि कैसे इस मशीन में भ्रष्टाचारियों को डाल कर साफ-सुथरा किया जाता है। भाजपा और श्री मोदी पिछले कई वर्षों से भ्रष्टाचार के उपर बड़े-बड़े भाषण दे रहे हैं। प्रधानमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस ने अजीत पवार पर 70 हजार करोड़ के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। श्री पवार पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में थे, फिर भाजपा में शामिल हो गए। नवीन जिंदल कोयला घोटाले में बड़े आरोपी थे और इन पर सीबीआई की जांच चल रही थी, लेकिन जब वह भाजपा में शामिल हो गए तो सारे दाग धुल गए।”

Have something to say? Post your comment

और राष्ट्रीय खबरें