Sunday, May 19, 2024

खेल

यशस्वी जायसवाल पहली बार प्लेयर ऑफ द मंथ, इस खिलाडी को पछाड़ कर पाया यह मुकाम

13 मार्च, 2024 12:05 PM

दुबई: भारत के होनहार ओपनर यशस्वी जायसवाल को आईसीसी ने फरवरी महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड विनर घोषित किया है। उन्होंने केेन विलिसमसन को पछाड़ यह अवार्ड जीता है। यशस्वी जायसवाल ने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के बाद आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता। उन्होंने भारत की फरवरी में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में इंग्लैंड पर सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई थी। जायसवाल ने पूरे फरवरी में शानदार फॉर्म किया और भारत को 0-1 से पिछडऩे के बाद 4-1 से सीरीज जीत।

फरवरी में खेले गए शुरुआती तीन टेस्ट मैचों में जायसवाल ने 112 की औसत से 560 रन बनाए थे, जबकि ओवर ऑल उनके नाम 700 से अधिक रन थे। 22 वर्षीय खिलाड़ी ने विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में शानदार दोहरे शतक के साथ महीने की शुरुआत की। उन्होंने पहली पारी में शानदार 209 रन बनाकर टीम को 106 रन की जीत दिलाई। इससे टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 1-1 से सीरीज बराबर की, जबकि सलामी बल्लेबाज ने राजकोट में तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में एक और बेहतर प्रदर्शन किया। उन्होंने नाबाद 214 रन की विस्फोटक पारी खेलकर एक टेस्ट पारी में सर्वाधिक छक्कों (12) के रिकॉर्ड की बराबरी की। यहां भी भारत जीतने में सफल रहा।

उम्मीद है भविष्य में और पुरस्कार आएंगे

अवॉर्ड जीत पर यशस्वी जायसवाल ने कहा, मैं यह आईसीसी पुरस्कार जीतकर बहुत खुश हूं और मुझे उम्मीद है कि भविष्य में और भी पुरस्कार मिलेंगे। यह मेरी पहली पांच मैचों की सीरीज रही और मेरे सभी साथियों के साथ यह एक अविश्वसनीय अनुभव रहा है। मैं अपने अभ्यास सत्रों में कड़ी मेहनत करना जारी रखता हूं, अपने वरिष्ठों से सीखता हूं और मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करता हूं।

Have something to say? Post your comment