Sunday, May 19, 2024

राष्ट्रीय

मेरा हर पल देश को विकसित बनाने के लिये है: मोदी

02 मई, 2024 04:42 PM

आणंद,धानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में कहा कि उनका हर पल देश को विकसित बनाने के लिये है।  श्री मोदी ने गुजरात के आणंद में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि उनके लिये आश्चर्य है, आणंद का यह विशाल केसरिया सागर यह देखकर उन्हें लगता है कि इसने आज सभी रिकॉर्ड तोड़े हैं। इस चुनाव में भी आणंद और खेडा सभी रिकॉर्ड तोड़ेंगे।
उन्होंने कहा, “ अब जब आपने मुझे जब देश का काम सौंपा है, तब मेरा एक ही सपना है
कि 2047 में जब भारत की आजादी के सौ वर्ष हो जायें, तब अपना हिन्दुस्तान विकसित भारत होना चाहिये और अपना गुजरात भी विकसित भारत होना चाहिये। ”
प्रधानमंत्री ने कहा, “ विकसित का मतलब क्या है, यह आणंद खेड़ा वालों को समझाने जरूरत नहीं है, क्योंकि इन्होंने तो पूरी दुनिया देखी हुई है। समृद्ध दुनिया कैसी हो, इन्हें
पता है। प्रगति कैसी हो, इन्होंने देखी है। इनके कुटुंबजन आज भी दुनिया के समृद्ध देशों में रहते हैं। हमें एसा विकसित भारत बनाना है और उसके लिये मेरा हर पल आपके और देश के लिये है। मैने देश को गारंटी दी है, 24गुना7 और 2047, इस महान काम के लिये 140 करोड़ देशवासियों के सपने पूरा करने के लिये मुझे आपके और सरदार साहब की भूमि के आशीर्वाद चाहिये। पूरे देश में से आशीर्वाद मिलें, साथ ही जब सरदार साहब की भूमि के आशीर्वाद मिलें तो उसे चार चांद लग जाये। इसलिए मैं आज गुजरात की धरती के पास आशीर्वाद लेने आया हूं। ”
उन्होंने कहा, “ यहां मेरी पहचान में कहा गया कि अब पीएम साहेब बोलसे (पीएम साहब बोलेंगे) कैसा अटपटा लगता है और कहो, नरेन्द्रभाई, अपने नरेन्द्रभाई बोलने की जो मजा है वो पीएम साहेब बाेलने में नहीं है और जब घर आयें और घर के स्वजन कहें, आओ नरेन्द्रभाई केम छो (नरेन्द्रभाई कैसे हैं)। ऐसा सुनकर अच्छा लगता है। इसलिये मुझे तो गुजरात का कोई भाई मिले और कहे ओ नरेन्द्रभाई तो मैं समझ जाता हूं और दुनिया के किसी भी देश में जाऊं, तो एकाध तो मिल ही जाता है। आपका यह प्रेम और आशीर्वाद हकीकत में मेरे जीवन की बड़ी मूडी (पूंजी) है।

Have something to say? Post your comment

और राष्ट्रीय खबरें