Sunday, May 19, 2024

खेल

टीम इंडिया को तगड़ा झटका; मोहम्मद शमी टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर, जय शाह ने किया कन्फर्म

12 मार्च, 2024 11:51 AM

नई दिल्ली: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टी-20 वल्र्ड कप से बाहर हो गए हैं। पिछले साल वनडे वल्र्ड कप में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले शमी ने हाल ही में अपने टखने की सर्जरी कराई थी, जिसके चलते उन्हें रिकवरी में अभी काफी समय लगने वाला है। शमी ने इंग्लैंड में अपने टखने की सर्जरी करवाई थी।


इसके बाद से ही उनके आईपीएल और टी-20 वल्र्ड कप में शामिल नहीं होने की चर्चाएं शुरू हो गई थी। अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खुद इसकी पुष्टि कर दी है। जय शाह ने खुलासा किया है कि मोहम्मद समी आगामी टी-20 वल्र्ड कप नहीं खेल सकेंगे और साल के आखिर में ही वापसी कर सकेंगे। जय शाह ने कहा कि, शमी की सर्जरी हो गई है, वह भारत वापस आ गए हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में होगी वापसी

बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए शमी की वापसी की संभावना है। केएल राहुल को इंजेक्शन की जरूरत है, उन्होंने रिहैब शुरू कर दिया है और एनसीए में हैं। बांग्लादेश की टीम सितंबर में भारत दौरे पर होगी। यहां दो टेस्ट मैच और तीन टी20 मुकाबलों की सीरीज खेली जाएगी। इस बीच मोहम्मद शमी के पास रिकवर होने के लिए करीब छह महीनों का समय होगा। पिछले साल, शमी ने वनडे वल्र्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए थे और टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे थे। ये मेगा इवेंट भी उन्होंने टखने की चो के साथ ही खेला था।फोटो कैप्शन- भारतीय किसान यूनियन लखोवाल तथा गांवो के निवासी तहसीलदार खरड़ मनीष कुमार को मांग पत्र देते हुये।
फोटो नंबर- 11 खरड़-फोटो नंबर 02

 

Have something to say? Post your comment