Saturday, May 18, 2024

राष्ट्रीय

खड़गे-राहुल ने की वायु सेना के काफिले पर हमले की निंदा

05 मई, 2024 04:46 PM

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर में वायु सेना के वाहन पर आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हुए इसे कायरतापूर्ण कार्रवाई बताया और कहा कि इस तरह के हमलों के खिलाफ हम एकजुट हैं। खडगे ने कहा, “जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायुसेना के वाहन पर हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले से बहुत दुखी हूं। हम इस कायरतापूर्ण आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हैं और आतंकवाद के खिलाफ राष्ट्र के साथ खड़े होते हैं।”

उन्होंने कहा, “सर्वोच्च बलिदान देने वाले बहादुर वायु योद्धा के परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं। हम आशा करते हैं कि घायल वायु योद्धा जल्द से जल्द ठीक हो जाएं और ईमानदारी से उनकी भलाई के लिए प्रार्थना करें। भारत अपने सैनिकों के लिए एकजुट है।” वहीं, राहुल गांधी ने कहा, “जम्मू कश्मीर के पुंछ में हमारी सेना के काफिले पर कायराना और दुस्साहसी आतंकी हमला बहुत ही शर्मनाक है, दुखद है। शहीद जवान को मैं अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके शोकसंतप्त परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। हमले में घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

बता दें कि शनिवार शाम को पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकियों ने हमला कर भारी गोलीबारी की थी। अचनाक हुए इस हमले में पांच जवान घायल हो गए थे। इनमें से एक जवान ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था, जबकि एक अन्य जवान की हालत गंभीर बनी हुई है। इसके अलावा तीन घायल जवानों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

Have something to say? Post your comment

और राष्ट्रीय खबरें