Saturday, May 18, 2024

खेल

काना स्टेडियम में चल रही हैं तैयारियां; UPCA की नवनियुक्त कमेटी भी 24 फरवरी को लेगी शपथ

काना स्टेडियम में चल रही हैं तैयारियां; UPCA की नवनियुक्त कमेटी भी 24 फरवरी को लेगी शपथ

12 फ़रवरी, 2022 05:22 PM

UPCA (यूपी क्रिकेट एसोसिएशन) की विवादित चुनावी प्रक्रिया के बाद बीसीसीआई के चुनाव अधिकारी ने अब नई कमेटी को निर्विरोध चुन लिया है। UPCA ने नवनियुक्त कमेटी के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। अगर सब कुछ ठीक रहा, तो 24 फरवरी को भारत और श्रीलंका के बीच इकाना स्टेडियम में T20 मैच खेला जाएगा।

इस दौरान UPCA की नवनियुक्त कमेटी का शपथ ग्रहण समारोह भी हो सकता है। क्रिकेट के जानकारों की मानें, तो अब UPCA नई कमेटी के साथ मैच का आयोजन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। UPCA ने इकाना स्टेडियम के मालिक को चिट्ठी भेजकर बताया है कि भारतीय टीम के अगले दौरे के लिए तैयारी करें। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के दौरान लखनऊ की IPL टीम के मालिक संजीव गोयनका की उपस्थिति भी इसमें विशेष मानी जा रही है।

लखनऊ में 24 फरवरी को मैच होना तय
पहले 18 मार्च को लखनऊ में मैच होना था। मगर, नवनियुक्त कमेटी के शपथ ग्रहण के लिए इस मैच को 24 फरवरी को लखनऊ में रखा जा रहा है। इस बारे में जब UPCA के कार्यवाहक सचिव मो. फहीम ने बताया कि लखनऊ में भारत और श्रीलंका के बीच T20 मैच करवाने के लिए बीसीसीआई को पत्र भेजा है। इसके अलावा हमने अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में मैच की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। अगले हफ्ते तक बीसीसीआई से अलॉटमेंट लेटर भी आ जाएगा।

बिना दर्शकों के होगा मैच
उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते बीसीसीआई को यह मैच बिना दर्शकों के करवाने की बात भी पत्र में लिखी गई है। 23 फरवरी को लखनऊ में मतदान भी होना है, साथ ही कोरोना का संक्रमण भी बढ़ रहा है। इस वजह से लखनऊ प्रशासन के लिए दर्शकों को संभालना मुश्किल हो जाएगा।

यह रहेगा मैचों का कार्यक्रम
पहला T20 मैच 24 फरवरी को लखनऊ में खेला जाएगा। दूसरा मैच 26 फरवरी को धर्मशाला और तीसरा मैच 27 फरवरी को धर्मशाला में ही खेला जाएगा। टेस्ट की बात करें, तो मोहाली में पहला मैच 4 मार्च को होगा और दूसरा 12 मार्च को बेंगलुरु में खेला जाएगा। यूपीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि यह फेरबदल इस लिए किया गया है, ताकि खिलाड़ियों को बायो बबल घेरे में ज्यादा ट्रैवल न करना पड़े।

Have something to say? Post your comment