Sunday, May 19, 2024

राष्ट्रीय

उमर अब्दुल्ला ने बारामूला से नामांकन पत्र दाखिल किया

02 मई, 2024 04:38 PM

श्रीनगर  नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष एवं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने गुरुवार को बारामूला संसदीय सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया। श्री अब्दुल्ला आज सुबह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बारामूला निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी मिंगा शेरपा के कार्यालय पहुंचे और अपना पर्चा दाखिल किया। नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस जम्मू-कश्मीर की सभी छह सीटें जीतेगीं। उन्होंने कहा,“ इस चुनाव का महत्व यह भी है कि यह 05 अगस्त- 2019 में जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने तथा राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बदल दिये जाने के बाद यह बड़ा चुनाव है। हमें उम्मीद है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस और हमारे गठबंधन सहयोगी दल जम्मू-कश्मीर की सभी पांच सीटें और लद्दाख की एक सीट जीतेंगे।”
उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को चुनाव में धर्म का इस्तेमाल करने की 'खुली छूट' दे रहा है। अन्य दलों को आदर्श आचार संहिता का पालन करने के लिए कहा जाता है और उन्हें बताया जाता है कि वे धर्म के आधार पर वोट नहीं मांग सकते , लेकिन भाजपा पर ऐसी कोई रोक नहीं है। उन्होंने कहा, 'लोगों को बांटो। चाहे वह मंगलसूत्र हो, जमीन हो या गोहत्या का मुद्दा हो। देश को धर्म के आधार पर बांटा जा रहा है और नफरत फैलाने की कोशिश की जा रही है।'
बारामूला निर्वाचन क्षेत्र से पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन और जेल में बंद अवामी इत्तेहाद पार्टी के नेता अब्दुल राशिद शेख उर्फ इंजीनियर रशीद पहले ही नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं।
बारामूला सीट पर लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख तीन मई है और 20 मई को मतदान होगा।

Have something to say? Post your comment

और राष्ट्रीय खबरें