Sunday, May 19, 2024

खेल

T-20 WC: शिवम काटेंगे हार्दिक पांड्या का पत्ता!

30 अप्रैल, 2024 12:27 PM

नई दिल्ली: टी-20 विश्व कप को लेकर आज सबसे बड़ा दिन है, क्योंकि टीम की सिलेक्शन पर आज अहमदाबाद में बड़ी बैठक होने वाली है। बैठक में 15 सदस्यीय टीम के नामों पर फैसला होगा। अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली नेशनल सिलेक्शन कमेटी आज अहमदाबाद में बीसीसीआई सचिव जय शाह से मुलाकात करेगी, जिसमें टीम के खिलाडिय़ों पर चर्चा होगी। हालांकि टीम का ऐलान कल यानी बुधवार को हो सकता है।टीम में कौन-कौन खिलाड़ी होगा, यह तो तय है, लेकिन सबसे ज्यादा नजर विकेटकीपर बल्लेबाज पर होगी। सूत्रों की मानें तो टीम में ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज सिलेक्ट हो सकते हैं। क्योंकि मौजूदा समय में पंत सबसे आगे हैं। कमेटी के सामने फिलहाल तीन विकेटकीपर बल्लेबाज अग्रिम पंक्ति में हैं, जिनमें ऋषभ पंत, केएल राहुल और संजू सैमसन शामिल हैं। इन तीनों में से कोई एक टीम इंडिया में शामिल हो सकता है।


हार्दिक पांड्या पर नजर
टी-20 विश्व कप टीम में ऑलराउंडर के तौर पर किस खिलाड़ी को लिया जाएगा, इस पर सभी की नजर है। क्योंकि हार्दिक पांड्या इस वक्त खराब दौर से गुजर रहे हैं। मौजूदा आईपीएल में वह ऐसा कुछ नहीं कर पाए हैं, जिसके दम पर उनकी सिलेक्शन हो सके। अब पांड्या को टीम में जगह नहीं मिलती है, तो शिवम दुबे टीम में बेहतर विकल्प हो सकते हैं, क्योंकि आईपीएल में वह आग उगल रहे हैं और इससे पहले अफगानिस्तान के साथ हुई टी-20 सीरीज में दुबे ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। खास यह है कि गेंदबाजी में भी बढिय़ा भूमिका निभाते हैं। अब देखना यह है कि कौन टीम में अपना स्थान पक्का कर पाता है।

रोहित से अगरकर की मुलाकात
बीसीसीआई के चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर शनिवार को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए आईपीएल मैच को देखने के लिए विशेष रूप से दिल्ली आए थे, ताकि उन्हें कप्तान रोहित के साथ बातचीत करने का मौका मिल सके। रिपोर्ट के मुताबिक, टी-20 वल्र्ड कप में जो दूसरी मीटिंग होने वाली है, उसमें कई ऐसे मुद्दें हैं, जिन पर चर्चा हो सकती है। विकेटकीपर के लिए ऋषभ पंत के साथ संजू सैमसन और केएल राहुल के नामों को लेकर भी संशय है। पंत का चयन तय माना जा रहा है। दूसरे विकेटकीपर को लेकर चर्चा जारी है। तेज गेंदबाजी और स्पिनरों को लेकर भी चीजें फाइनल नहीं है। जसप्रीत बुमराह शानदार फॉर्म में है, तो वहीं मोहम्मद सिराज का आईपीएल में परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा है। अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई और युजवेंद्र चहल में टीम के तीसरे स्पिनर के लिए मुकाबला होगा।

Have something to say? Post your comment