Sunday, May 19, 2024

हिमाचल

Chitta: वेस्ट बंगाल से शिमला कुरियर हो रहा चिट्टा

09 अप्रैल, 2024 04:53 PM

शिमला कुरियर के माध्यम से ड्रग तस्कर वेस्ट बंगाल से शिमला में चिट्टे की खेप पहुंचा रहे हैं। शिमला पुलिस ने कुरियर से पहुंच रहे चिट्टे की तस्करी का रैकेट तोड़ा है। चिट्टा तस्कर आए दिन तस्करी के नए नए तरीके अपना रहे हैं, लेकिन फिर शिमला पुलिस की कार्रवाई से नहीं बच सकते। शिमला पुलिस चिट्टा माफिया से जुड़े तस्करों को ढूंढकर खदेड़ रही है।

अभी हाल ही में शिमला के लाल पानी में पुलिस की टीम ने यूपी के एक आरोपी को चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने चिट्टा तस्करी के रैकेट से जुड़े कई अहम खुलासे किए हैं। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया है कि वेस्ट बंगाल से मेन सप्लायर चिट्टे की खेप उन्हें कुरियर के जरिए भेजता था और गूगल पे के जरिए मेन सप्लायर को चिट्टे की खेप की राशि का भुगतान किया जाता था। आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह शिमला के होटल या सराय में किराए के कमरे में रहकर कुरियर से चिट्टे की खेप लेकर आगे बेचते थे। जानकारी के अनुसार सदर पुलिस थाना शिमला की पुलिस टीम ने सोमवार देर रात लाल पानी के पास गश्त के दौरान  सडक़ पर जा रहे एक व्यक्ति की तलाशी लेने पर व्यक्ति के कब्जे से 7.98 ग्राम चिटटा बरामद किया गया। चिट्टे के साथ पकड़े गए आरोपी युवक की पहचान वीर सिंह उम्र 23 वर्ष निवासी उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है।

आरोपी युवक पुलिस टीम को देखकर यह भागने की फिराक में था। लेकिन उसे पकड़ लिया गया इसके कब्जे से बरामद चिट्टे के आधार पर पुलिस ने इसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पूछताछ से पता चला है कि उसे कुरियर के जरिए बाहरी राज्य से चिट्टे की सप्लाई हो रही थी और वह शिमला में चिट्टे की तस्करी कर रहा था। उधर, एसपी शिमला संजीव गांधी का कहना है कि पुलिस ने नशा माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है। एसपी ने बताया कि शिमला पुलिस की टीम ने लाल पानी के कुरियर से चिट्टे की सप्लाई करने वाले एक युवक को चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है। एसपी ने कहा कि पुलिस ने चिट्टे के साथ पकड़े गए आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Have something to say? Post your comment